Inconsumercomplaints.com » Politics & Government » Review / complaint: Indian Oil corporation - Indian oil corporation | News #498097

Indian Oil corporation
Indian oil corporation

विषय- ग्राम पंचायत लपाव तहसील मऊ जिला चित्रकूट मे बृजेश कुमार उर्मलिया के नाम स्वीकृत किये गए पेटेल पम्प के आवेदन मे लगाए गए रिकार्डो की जांच कर लाइसेन्स निरस्त करने बाबत। एवं की गई हेरा- फेरी के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करने बाबत।

विषयान्तर्गत जांच के आधार निम्न है:-

1-यह कि बृजेश कुमार उरर्मलिया मूलत: म.प्र. के जवा तहसील की ग्राम पंचायत डभौरा के बार्ड क्र 9 मकान न. 514 मतदाता सूची क्र 1779 का निवासी है। म.प्र. के जवा जनपद का अध्यक्ष भी रह चुका है वर्तमान मे भी म.प्र. का निवासी है, फिर भी बृजेश कुमार उर्मलिया के नाम पर ु.प्र. के लपाव पटवारी हल्का अर्तगत पेट्टोल पम्प स्वीकृत किया गया। जिससे यह सावित होता है कि बृजेश कुमार उर्मलिया ने जायज नाजायज तरीके फर्जी रिकार्डो की खाना पूर्ति की और उ.प्र. व म.प्र. की सीमा पर पेटोल पम्प का लाइसेन्स प्राप्त किया । ताकि दोनों राज्यो के सीमा टेक्स की चोरी कर डीजल व पेट्टोल की काला बाजारी कर सके।

2- यह कि बृजेश कुमार उरर्मलिया को पेटेल पम्प का लाइसेन्स दिलाने इन्डियन आइल कार्पोरेशन के अधिकारियों की मिली भगत है जिनके सह पर रिकार्डो मे हेरा- फेरी की गई और आवेदन रिकार्ड समिटि कराये गये, न तो मौके की जांच की गई और उसके रिकार्डो को बारीकी से देखा।

3-यह कि लपाव की जिस पटवारी हल्का की भूमि पर बृजेश कुमार उरर्मलिया को पेटेल पम्प की स्वीकृति दी गयी है उसके चारो तरफ म.प्र. की भूमि है। जहा का बृजेश कुमार उर्मलिया निवासी भी नही है कही बाहर से फर्जी प्रमाण पत्र बनवाकर लगाया गया है। पूर्व के मतदाता सूची से मिलान कर सारे मामले तह तक पहुचा जा सकता है। बृजेश कुमार उरर्मलिया ने रिकार्ड समिट करने धोखा धडी की इस बात की मुझे पूरी जानकारी है।

4-यह कि बृजेश कुमार उरर्मलिया का पूर्व रिकार्ड भी धोजेवाज है, अपराधिक किस्म का भी रिकार्ड है जिसके सारे पूर्व रिकार्डो की जाच के बाद पूरी पेरा- फेरी की पुष्टि करता है।

5-यह कि बृजेश कुमार उर्मलिया को जिस स्थान पर पेटेल पम्प का लाइसेन्स दिया गया है उससे म, प्र. मे लगने वाले पेटेल पम्प के संचालको को नुकसान होगा और सीमा टेक्स चोरी का पेटेल व डीजल म.प्र मे आएगा, जिससे शासन को भी छति होगी।

6- यह कि बृजेश कुमार उर्मलिया का बडा भाई राजकुमार उर्मलिया बहुजन समाज पार्टी से सिरमौर क्षेत्र का विधायक है, इसीलिए पद का दुरुपयोग कर नाजायज तरीके रिकार्ड लगाए, लाइसेनस प्राप्त किया, और अपने विधान सभा क्षेत्र से लगे गांवों के बीच पेट्टोल पम्प खोला, जिससे शासन को भारी हानि होने की सम्भावना है, कई लोगों को काला बाजारी के चलते हानि उठानी पडेगी

योगराज तिवारी

ग्राम पो. बरहुला जिला रीवा म.प्र. मो. 9229876961, 8989470406


Company: Indian Oil corporation

Country: India

Category: Politics & Government

0 comments

Information
Only registered users can leave comments.
Please Register on our website, it will take a few seconds.




Quick Registration via social networks:
Login with FacebookLogin with Google